.

संकल्‍पना, ध्‍येय और आदर्श

“भारत का नेतृत्‍व दूरसंचार, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और आईसीटी उत्‍पाद और सेवा के क्षेत्र में आत्‍मनिर्भर बनाते हुए जीवन को बेहतर बनाने का समाधान देना”।

“हमारा ध्‍येय आंतरिक रुप से विकसित अभिसरण समाधान, उत्‍पाद और सेवाएं दूरसंचार, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, रक्षा प्रणाली, अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और स्‍मार्ट कनेक्‍टेड प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में ग्राहकों के लिए प्रदान करना”।

हमारी महत्‍वकांक्षा नवोन्‍मेष, सतत सुधार और रणनीतिक सहयोगी उद्यमों (साझेदार /गठबंधन) के साथ करते हुए पारदर्शिता तथा जिम्‍मेदारी से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की हैं ।

  • नवोन्‍मेष : विकास को अग्रसित करने हेतु नवोत्‍थान के लिए सुविधा, संसाधन प्रावधान, प्रोत्‍साहन और मान्‍यता एक निरंतर आवश्‍यकता है।
  • निरंतर सुधार : हम निरंतर सुधारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए अधिक परिष्कृत और समग्र रूप से बेहतर आर्थिक प्रतिस्पर्धी उत्‍पाद एवं सेवाएं लाते हैं।
  • रणनीतिक साझेदारी : हम सिर्फ व्यवसाय ही नहीं लाते हैं, बल्कि हम ग्राहकों और अन्य हितधारकों के लिए हमसे जुड़े लोगों के जीवन परिवर्तन में मदद करते हैं ।
  • पारदर्शिता : हम अपने आचरण में निष्पक्ष, ईमानदार और नैतिक हैं, हम जो भी करते हैं वह जाँच की कसौटी पर खरा उतरता है ।
  • जिम्‍मेदार प्रणाली : हम अपने व्यवसाय में पर्यावरण और सामाजिक सिद्धांतों को एकीकृत करते हुए यह सुनिश्चित करते हैं कि हम जो भी उत्‍पादन करते हैं वह हितधारकों को वापस प्राप्‍त हो ।

संपर्क करें


ट्वीटर फीड


यह आईटीआई लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट है, जो दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम है।


अंतिम अद्यतन
14th मार्च 2024

ऑनलाइन आगंतुक :